Sunday 12 February 2017

तीव्र आकर्षण साधना!!!!

आकर्षण!!!!! वाह!! कितना प्यारा शब्द है । आज के दौर में कौन नहीं चाहता आकर्षण से युक्त होना । हर कोई चाहता है कि जब वो बात करे तो दूसरे उसकी बात ध्यान से सुनें । पर क्या एसा होता है वो भी हर किसीके साथ ? नहीं होता!! दोस्तों!! हमारे भीतर अनन्त ब्रह्मांड और वो दिव्य शक्तिओं के भंडार हैं जिन्हें अगर कोई जागृत करले तो पलभर में ही असंभव को संभव कर सकता है । हमारे भौतिक जीवन की सफलता इस बात पर निर्भर करती है कि हमारे अन्दर कितना आकर्षण है और मनुष्य तो क्या आपके अन्दर इतना आकर्षण होना चाहिए कि जब भी आप किसी देवता को प्रत्यक्ष करने के लिए साधना करें तो वो देवता बिना विलंब किए तत्काल आपके सामने उपस्थित हो जाए । कई मेरे भाई बहन एसा व्यापार करतें हैं जिसमें दूसरे लोगों को अपना सामान खरीदने के लिए प्रेरित करना पढ़ता है और इस काम के लिये वो अथक परिश्रम करतें हैं पर उनके अन्दर आकर्षण की कमी के कारण उनसे कोई सामान लेना पसन्द नहीं करता और वो लोग हमेशा घाटे में ही जीते हैं । चाहे फौज में चयन की बात हो, प्रेम संबंध की बात हो, पति - पत्नी में माधुर्य की या फिर Interview में सफलता की अगर आपके अन्दर आकर्षण है तो कामयाबी झक मारके आपके पीछे आएगी और आप जिन्दगी के उस मुकाम पर होंगे जिसके आप सिर्फ सपने ही देखा करते थे ।

॥ साधना विधि ॥

दिन - कोई भी , साधना अवधि - 5 दिन , समय - ब्रह्ममुहूर्त , आसन एवं वस्त्र - सफेद या पीला , दीपक - गाय के घी का , पुनः साधना करने की अवधि - 1 साल बाद , साधक को चाहिए कि सर्व प्रथम स्नान करे और इसके बाद सफेद या पीले वस्त्र धारण करे और आसन तथा बाजोट पर भी एक ही रंग के वस्त्र बिछाए । फिर अपने सामने एक घी का दीपक जगाए तथा गुरु पूजन एवं गणेश पूजन सम्पन्न करे । अब साधक को अपनी आँखें बन्द करके अपना ध्यान सहस्रार पे केंद्रित करना चाहिए और पूरे 1 घंटे तक मन ही मन इसी अवस्था में निम्न मन्त्र का जप करे ।

॥ मन्त्र ॥ ॐ नमो चैतन्याय हूं ( OM NAMO CHAITANYAAY HOOM )

साधक को यह प्रयोग बिना माला के 5 दिन करना चाहिए । साधना के दौरान आपको अपने अन्दर कई अद्भुत दृश्य दिखाई देंगे और साधना के बाद साधक खुद ही अनुभव करेगा कि उसके अन्दर एक प्रचंड आकर्षण शक्ति प्रविष्ट हो चुकी है । अगर आप सफलता के मायने जानते हैं और जीवन के हर एक क्षेत्र में सफल होना चाहते हैं तो इस साधना को अवश्य सम्पन्न करें और इसे 1 साल में एक बार जरूर करें ताकि आपकी आकर्षण शक्ति क्षीण ना हो और आप सदा सुखी रहें ॥ हर हर महादेव!!!!!!!!!!!

No comments:

Post a Comment